रॉयल एनफील्ड को टक्कर देने जल्द आ रही है Triumph की नई रेट्रो स्टाइल बाइक, देखें पूरी डिटेल

ट्रायम्फ मोटरसाइकिल्स अपने कारोबार में तेजी से नए मॉडल पेश कर रही है। थ्रक्सटन 400 के लॉन्च के तुरंत बाद अब चर्चा तेज हो गई है कि कंपनी जल्द ही एक नई पेशकश पर विचार कर रही है, जिसका नाम होगा ट्रायम्फ बोनविले 400 (Triumph Bonneville 400)। इसे एक सच्चा रेट्रो रोडस्टर माना जा रहा है, जो ट्रायम्फ स्पीड 400 के प्लेटफॉर्म पर आधारित होगा। यदि उत्पादन को मंजूरी मिलती है, तो यह मॉडल भारतीय बाजार में बेहद लोकप्रिय रॉयल एनफील्ड क्लासिक 350 को सीधी चुनौती दे सकता है।

इसे भी पढ़ें- नए रंगरूप से दिल पर राज करेगी Triumph की नई बाइक, पावरफुल इंजन और एडवांस फीचर्स है लैस, देखें कीमत 

Triumph Bonneville 400

बजाज और ट्रायम्फ की साझेदारी से शुरू से ही उम्मीद की जा रही थी कि एक कॉम्पैक्ट बोनविले पेश की जाएगी। हालांकि शुरुआत स्पीड 400 से हुई, जो आधुनिक रोडस्टर स्टाइल परफॉर्मेंस-केंद्रित बाइक थी। अब संकेत मिल रहे हैं कि बोनविले 400 आखिरकार साकार हो सकती है। यह मॉडल बोनविले की विरासत और क्लासिक ब्रिटिश डिजाइन को आधुनिक तकनीक के साथ जोड़ते हुए नए और अनुभवी दोनों राइडर्स को आकर्षित कर सकता है।

डिजाइन और पहचान

बोनविले 400 की डिजाइनिंग बड़े बोनविले मॉडलों से काफी प्रेरित होने की संभावना है। कालातीत रेट्रो आकर्षण और सॉलिड रोड प्रेजेंस इस बाइक को खास बना सकते हैं। ट्रायम्फ इसे स्पीड 400 से ज्यादा ठोस और विजुअली दमदार बनाने के लिए अनुपातों में बदलाव कर सकती है, ताकि कॉम्पैक्ट साइज वाली स्पीड 400 पर की गई आलोचनाओं का समाधान हो सके।

इंजन और परफॉर्मेंस

बोनविले 400 में 398 सीसी सिंगल-सिलेंडर इंजन मिलने की उम्मीद है, जो स्पीड 400 और थ्रक्सटन 400 में भी मौजूद है। हालांकि ट्रायम्फ इसे ज्यादा टॉर्क बेस्ड आउटपुट के लिए ट्यून कर सकती है ताकि राइडर आराम से लंबी दूरी की क्रूज़िंग कर सके। कंपनी हाई-रेविंग कैरेक्टर बरकरार रखती है या लो-एंड पंच के लिए गियरिंग में बदलाव करती है, यह लॉन्च के बाद ही साफ हो पाएगा।

इसे भी पढ़ें- Navratri Offer Brezza के चाहने वालों के लिए खुशखबरी, बंपर ऑफर के ऐलान, अभी लाए घर, सीमित समय

Triumph Thruxton 400

ट्रायम्फ ने हाल ही में थ्रक्सटन 400 लॉन्च की, जो साझेदारी का पांचवां प्रोडक्ट है। यह बाइक पूरी तरह से एक कैफे रेसर स्टाइल में तैयार की गई है, जिसमें स्पीड ट्रिपल 1200 आरआर से प्रेरित हाफ-फेयरिंग, क्लिप-ऑन हैंडलबार और रिमूवेबल टेल काउल दिया गया है। इसका वजन 183 किलो है, जो स्पीड 400 से 4 किलो ज्यादा है। इसमें वही 398 सीसी इंजन है, जो 41.4 बीएचपी पावर और 37.5 एनएम टॉर्क देता है। फीचर्स की बात करें तो इसमें स्लिप-एंड-असिस्ट क्लच, डुअल-चैनल ABS, ट्रैक्शन कंट्रोल, राइड-बाय-वायर थ्रॉटल और USB-C चार्जर शामिल हैं।

Leave a Comment